जगन्नाथ रथ यात्रा निकाले जाने को लेकर मुस्लिम समाजसेवी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की पुनर्विचार याचिका* *समाजसेवी आफताब हुसैन ने अदालत से पूरी को टोटल शटडाउन करके रथ यात्रा निकालने की अपील की* *(शिब्ली रामपुरी/मीडिया रिपोर्ट)*

*जगन्नाथ रथ यात्रा निकाले जाने को लेकर मुस्लिम समाजसेवी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की पुनर्विचार याचिका*

*समाजसेवी आफताब हुसैन ने अदालत से पूरी को टोटल शटडाउन करके रथ यात्रा निकालने की अपील की*

*(शिब्ली रामपुरी/मीडिया रिपोर्ट)*
सुप्रीम कोर्ट ने एक दिन पूर्व एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए कोरोनावायरस के कारण 23 जून को निकलने वाली जगन्नाथ रथ यात्रा पर रोक लगा दी थी. अब इसी फैसले पर एक पुनर्विचार याचिका आज सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई है जिसे उड़ीसा के मायागढ़ जिले के मुस्लिम समाज सेवी आफताब हुसैन ने दाखिल किया है. हुसैन के वकील प्रणय कुमार मोहपात्रा के मुताबिक याचिका श्री जगन्नाथ मंदिर की परंपरा और पूरे उड़ीसा के लोगों की आस्था को देखते हुए लगाई गई है. सुप्रीम कोर्ट से याचिका में मांग की गई है कि 23 जून को पूरी शहर को पूरी तरह शटडाउन किया जाए किसी को भी घर से निकलने की अनुमति ना हो. टोटल शट डाउन करके मंदिर के पुजारी और सेवको द्वारा ही रथ यात्रा निकाली जा सकती है. पुनर्विचार याचिका में ऐसी मांग की गई है.

काबिले गौर हो कि एक दिन पूर्व गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने भुवनेश्वर के एनजीओ उड़ीसा विकास परिषद की याचिका पर फैसला दिया था कि इस साल उड़ीसा में कहीं भी रथ यात्रा का आयोजन ना हो.

Comments are closed.