*बॉलीवुड के कई कलाकार और क्रिकेटर कमाते हैं चीनी उत्पादों का प्रचार कर करोड़ों रूपये* *देश की जनता चाहती है चीनी उत्पादों का पूर्ण रूप से बहिष्कार* *अखिल भारतीय व्यापारी संघ ने फिल्मी कलाकारों और क्रिकेटर्स से की है चीनी उत्पादों का प्रचार न करने की अपील* *(शिब्ली रामपुरी)*

*बॉलीवुड के कई कलाकार और क्रिकेटर कमाते हैं चीनी उत्पादों का प्रचार कर करोड़ों रूपये*

*देश की जनता चाहती है चीनी उत्पादों का पूर्ण रूप से बहिष्कार*

*अखिल भारतीय व्यापारी संघ ने फिल्मी कलाकारों और क्रिकेटर्स से की है चीनी उत्पादों का प्रचार न करने की अपील*

*(शिब्ली रामपुरी)*
भारत और चीन की सेना के बीच झड़प में हमारे कई भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद से देश की जनता में चीन के प्रति बेहद गुस्सा है. जनता द्वारा जगह जगह पर जहां चीन के पुतले फूंक कर नाराजगी का इजहार किया जा रहा है.वहीं देश की जनता यह मांग भी कर रही है कि चीनी उत्पादों का देश में पूर्ण रूप से बहिष्कार होना चाहिए.
दूसरी तरफ बॉलीवुड के कई ऐसे कलाकार हैं जो चीनी उत्पादों का प्रचार कर करोड़ों रुपए कमाते हैं. जिनमें आमिर खान से लेकर रणवीर सिंह. सलमान खान. श्रद्धा कपूर. आयुष्मान खुराना. दीपिका पादुकोण जैसे नाम प्रमुखता से शामिल हैं. इनके अलावा कई क्रिकेटर भी हैं जो चीनी उत्पादों का भारत में प्रचार करते हैं.
मशहूर फिल्म एक्टर आमिर खान वीवो फोन का विज्ञापन करते हैं तो क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली आईक्यूओओ स्मार्टफोन का प्रचार करते हैं. रणवीर सिंह शाओमी का प्रचार करते हुए देखे जा सकते हैं तो रियलमी का प्रचार सलमान खान श्रद्धा कपूर और आयुष्मान खुराना जैसे कलाकार करते हैं.
इन चीनी उत्पादों का प्रचार करके यह क्रिकेटर और फिल्म स्टार करोड़ों रुपए कमाते हैं.

*आमिर खान वीवो फोन के विज्ञापन के लिए करीब 12 करोड़ रूपये लेते हैं. दीपिका पादुकोण एक विज्ञापन के लिए 6 से 8 करोड़ रुपए तक कमाती हैं तो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी पांच करोड़ तक चार्ज करते हैं.*

दरअसल चीनी कंपनियां जानती है कि इन स्टारों का अपने प्रशंसकों पर गहरा प्रभाव है और इसीलिए वह इतने ज्यादा पैसे देकर इनसे अपने प्रोडक्ट्स का प्रचार करवाती हैं. क्योंकि वह इस बात को बखूबी जानती हैं कि इन स्टारों और क्रिकेटर्स के प्रचार करने से इनके जो प्रशंसक है वह काफी प्रभावित होंगे जिससे चीनी प्रोडक्ट्स भारत में काफी बिकेंगे.

चीनी उत्पादों का प्रचार करने वाले इन कलाकारों से अखिल भारतीय व्यापारी संघ ने मांग की है कि वह चीनी उत्पादों का प्रचार ना करें. इसके अलावा संघ ने अक्षय कुमार. अमिताभ बच्चन. सोनू सूद. सचिन तेंदुलकर. महेंद्र सिंह धोनी. माधुरी दीक्षित जैसे बड़े कलाकारों और क्रिकेटर से अपनी इस मुहिम में साथ भी मांगा है.
अखिल भारतीय व्यापारी संघ के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल के मुताबिक यदि भारतीय सिनेमा के शीर्ष कलाकार इन चीनी उत्पादों का प्रचार करने का बहिष्कार कर देते हैं तो यह वर्तमान स्थिति को हल करने में बहुत सहायक हो सकता है.

Comments are closed.