कोरोना से हाहाकारः फ़्रांस जा रही मास्क की खेप अमरीका ने बीच में ही झपट ली!

फ़्रांस का कहना है कि चीन से मास्क की एक बड़ी खेप फ़्रांस के लिए रवाना होने ही वाली थी कि अमरीका ने नक़द अदाएगी करके वह खेप झपट ली।

रशा टुडे में छपी रिपोर्ट के अनुसार कोरोना महामारी से बुरी तरह जूझ रहे फ़्रांस में मास्क और दस्ताने सहित अनेक प्रोटेक्टिव पदार्थों और उपकरणों की भारी ज़रूरत है जिसे देखते हुए चीन से मास्क की एक खेप ख़रीदी गई थी मगर यह सामान मालवाहक विमान पर लादे जाने से पहले अमरीका ने कैश में अदायगी करके झपट लिया।अमरीका ख़ुद भी कोरोना की महामारी में बुरी तरह फंस गया है।फ़्रांस के आल्प्स कोट डी आज़ोर प्रांत के अधिकारी रेनाड मुसेलियर ने रशा टुडे को बताया कि फ़्रांस ने 60 मिलियन मास्क का आर्डर दिया है।

अधिकारी ने बताया कि मास्क चीन में तैयार किया गया और इसे फ़्रांस भेजने की प्रक्रिया जारी ही थी कि इसी बीच अमरीका बीच में कूद पड़ा और उसने फ्रांस के लिए तैयार किए गए मास्क कैश पेमेंट करके ख़रीद लिए जिसके बाद यह मास्क अमरीका भेज दिए गए।

अधिकारी ने बताया कि हम अब इस प्रकार का सौदा करने की कोशिश कर रहे हैं कि बीच में कोई और देश हमारा सामान ख़रीद कर ने ले जा सके।

फ़्रांसीसी अख़बार ने रिपोर्ट दी कि किसी भी देश को भेजे जा रहे मास्क की डिलीवरी में अमरीक रुकावटें पैदा कर रहे हैं। एक सूत्र ने अख़बार को बताया कि अमरीकी अधिकारी बग़ैर माल देखे दुगनी क़ीमत कैश में अदा कर रहे हैं।

स्रोतः रशा टुडे

Comments are closed.