यूपी में लगे योगी आदित्यनाथ,, प्रज्ञा और केशव प्रसाद मौर्य, के पोस्टर, पूछा – इन दंगाइयों से कब होगी वसूली ? प्रज्ञा औ

CAA  NPR प्रदर्शनकारियों पर हिंसा का आरोप लगाते हुए लखनऊ की सड़कों पर लगाए गए वसूली के पोस्टर को अदालत ने अवैध बताते हुए हटाने के आदेश दिया है। लेकिन अब इन पोस्टर को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। पहले समाजवादी पार्टी ने बलात्कार के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद और उन्नाव के बलात्कार के दोषी कुलदीप सिंह सेंगर के पोस्टर लगाए थे। अब कांग्रेस ने भी यही तरीका अपनाया है।

कांग्रेस नेताओं की ओर से लगवाए गए होर्डिंग में कई बीजेपी नेताओं को दंगाई कहकर संबोधित किया गया है। पोस्टर में लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, साध्वी प्रज्ञा समेत अन्य भाजपा नेताओं के फोटो है। इसके साथ ही लिखा है इन दंगाइयों से वसूली कब ? पोस्टर के नीचे निवेदक सुधांशु वाजपेयी लालू कन्नौजिया भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस लिखा है।

पोस्टर में नीचे की तरफ 6 अन्य भाजपा नेताओं के नाम दिए गए हैं। इनमें राधा मोहन दास अग्रवाल, विधायक संगीत सोम, सांसद संजीव बाल्यान, विधायक उमेश मलिक, यूपी सरकार में मंत्री सुरेश राणा और साध्वी प्रज्ञा की फोटो हैं। इन सभी को गोरखपुर, मुज्जफरपुर में हुए दंगों का आरोपी बताया गया है।

Comments are closed.