घाटी के दौरे पर पहुंचे गुलाम नबी आजाद को वापिस दिल्ली रवाना किया
August 8, 2019
पाकिस्तान ने रद्द की समझौता एक्सप्रेस, ट्रेन में फंसे यात्री
August 8, 2019

फ़िल्म ‘बटला हाउस’ के प्रदर्शन पर रोक लगाने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दर्ज

नई दिल्ली:

साल 2008 में दिल्ली के ओखला में हुई घटना बटला हाउस एनकाउंटर पर आधारित फिल्म की रिलीज़ पर रोक लगाने मांग करते हुए इस मामले के दो आरोपियों ने दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है।

दरअसल, बटला हाउस एनकाउंटर में शामिल अन्य आरोपी आरिज़ खान और शहजाद अहमद ने ये याचिका दायर की।

गौरतलब है कि, बाटला हाउस मुठभेड़ मामले में अगले सप्ताह सुनवाई होने की संभावना है। याचिका में केंद्र से फिल्म  बाटला हाउस ’की प्री-स्क्रीनिंग करने के लिए एक दिशा-निर्देश मांगा गया।

साथ ही याचिका में कहा गया है कि फिल्म के पोस्टर और प्रचार वीडियो दावा कर रहे हैं कि फिल्म में घटनाओं का अनुक्रम सच्ची घटनाओं से प्रेरित है, जो इस धारणा को जन्म देती है कि फिल्म बाटला हाउस मुठभेड़ एक सच्चाई पर आधारित है।

इसके अलावा दलील में कहा गया है कि, “हालांकि अदालतें स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करती हैं और अदालत फिल्म में दिखाई गई घटनाओं से प्रभावित होकर फैसले नही करती, इस तरह की फिल्म की रिलीज परीक्षण के परिणाम को पूर्वाग्रह में डाल देगी।

फिल्म में दिखाई गई घटनाएं विशेष रूप से परीक्षण का पूर्वाग्रह पैदा करेंगी क्योंकि इस फिल्म में दो चीजें यानि बाटला हाउस और दिल्ली सीरियल ब्लास्ट को जोड़ने का प्रयास किया गया है।

आपको बता दें कि, बटला हाउस फिल्म निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित है, ‘ जो कि बाटला हाउस’ 2008 के सीरियल ब्लास्ट के मद्देनजर दिल्ली में हुई कथित पुलिस मुठभेड़ से प्रेरित है। ‘बटाला हाउस’ 15 अगस्त को रिलीज होने वाली है।

Comments are closed.